पृष्ठ

नया धमाका

11/30/2010

विस्फोट डॉट कॉम का नया विस्फोटः देश की सुरक्षा के लिए खतरा बन गये हैं चिदम्बरम

राजा के खिलाफ अभियान छेड़ने के कारण फिर से चर्चा में आये जनता पार्टी नेता सुब्रमनियम स्वामी ने एक और धमाका किया है. उन्होंने 27 नवंबर 2010 को प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर सूचित किया है कि उनके गृह मंत्री पी. चिदंबरम राष्ट्रीय सुरक्षा के लिये खतरा बनते जा रहे हैं. अत: उनके खिलाफ तत्काल कार्र‌वाई करते हुए उनसे इस्तीफा मांगा जाये. इस पत्र में उन्होंने चिदंबरम के चरित्र पर भी कई गंभीर सवाल खड़े किये हैं, जैसे उनका मसाज सेंटर में जाना और हाईप्रोफाइल वेश्याओं से संसर्ग करना. यह पत्र ईमेल के जरिये विस्फोट डॉट कॉम मिला है, ऐसा दावा किया गया है, मगर संभवत: इसकी खबर मीडिया में अब तक नहीं आई. पत्र का हिंदी अनुवाद –

27.11.2010
                                   डॉ. मनमोहन सिंह
                                                प्रधानमंत्री
                                          साउथ ब्लाक
                                              नई दिल्ली
प्रिय प्रधानमंत्री
मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि आपने अंतत: अपने गृह मंत्री पी. चिदंबरम के दवाब की अनदेखी करते हुए गृह विभाग के संयुक्त सचिव रवि इंदर सिंह के गिरफ्‌तारी के आदेश जारी करवा दिये जिन पर देश के साथ गद्दारी करने का आरोप था.
अब वक्त आ गया है कि आप मेरे उन पत्रों पर भी विचार करें जिनके जरिये मैंने आपको सूचित किया था कि किस तरह गृहमंत्री चिदंबरम ने कुछ ऐसे कार्य किये है एक मंत्री के रूप में जिसकी अपेक्षा उनसे नहीं की जाती है. मैंने आपको पहले ही सूचित किया था कि चिदंबरम अक्सर एक सरकारी होटल के मसाज पार्लर में जाया करते हैं, जहां उजबेक लड़कियां काम करती हैं. वे अक्सर जींस और गॉगल्‌स पहनकर नई दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में बिना ड्राइवर घूमते पाये गये हैं. इसी क्रम में एक बार बेंगलुरू में उन्होंने टाइम्स आफ इंडिया के एक फोटोग्राफर की पिटाई कर दी थी, जब उसने एक डिस्कोथेक में उनकी तस्वीर लेने की कोशिश की थी. वित्त मंत्रालय में कार्यरत एक महिला आईएएस ने भी उनके विभाग से तबादला कराने का अनुरोध किया था, उसका आरोप था कि उसे परेशान किया जा रहा है.
मैंने आपको हाल में ही सूचित किया है कि लंदन निवासी मेरे एक मित्र ने मुझे सूचित किया है कि  ब्रिटिश गुप्तचर एजेंसी एमआई-6 के पास चिदंबरम का ऐसा वीडियो है जिसमें उन्हें एक यूरोपियन एस्कॉट गर्ल‌ के साथ दिखाया गया है. यह एस्कॉट एक भारतीय कंपनी ने उपलब्‌ध कराई थी जिसके वे पेड निदेशक रह चुके हैं. आपको यह निश्चित तौर पर मालूम होगा कि 2009 के चुनाव में चिदंबरम की जीत पूरी तरह से फ्रॉड था. एआईडीएमके कैंडिडेट उनसे 7000 वोटों से जीत चुके थे.
अब यह जानकर हम चिंतित हैं कि आपकी सरकार ने चिदंबरम महोदय के अनुरोध पर उन तमाम लोगों को कश्मीर वापस आने की अनुमति दे दी है जो 1989 में कश्मीर छोड़कर पीओके चले गये थे. यह राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से घातक कदम होगा. यह उन तत्वों को समर्थन देने की कोशिश होगा जो कश्मीर को भारत से अलग करना चाहते हैं. इसके अलावा इस कदम से आईएसआई को भारत में आतंक का नेटवक्‌ फैलाने में भी मदद मिलेगी. इसके अलावा इस बात पर भी ध्यान देने की जरूरत है कि कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला दुबई और लंदन में पाकिस्तानी एजेंसियों से मिलते हैं.
इसलिये सुरक्षा के मद्देनजर मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप अपने गृह मंत्री पी. चिदंबरम से इस्तीफा मांग लें, क्योंकि उनके क्रियाकलापों से राष्ट्रीय सुरक्षा पर खतरा उत्पन्न हो रहा है. वे लगातार अपने मंत्रालय के काम पर ध्यान देने में विफल रहे हैं.
                                                                                                                              आपका विश्वासभाजक
                                                                                                                                 सुब्रमनियम स्वामी

2 टिप्‍पणियां:

  1. इस देश का तो अब भगवान ही मालिक है।

    उत्तर देंहटाएं
  2. हे भगवान्. गृह मंत्री ही ऐसे हों तो देश का क्या होगा.

    उत्तर देंहटाएं

आपके सुझाव, राय और मार्गदर्शन टिप्पणी के रूप में देवें

लिखिए अपनी भाषा में