पृष्ठ

नया धमाका

11/20/2010

पाकिस्तान में सिख श्रद्धालुओं के तम्बूओं में आग

इलाहबाद। पाकिस्तान के ननकाना साहिब शहर में सिख धर्म के संस्थापक गुरू नानक की 542वीं वर्षगांठ मनाने के लिए इकट्ठे हुए सिख श्रद्धालुओं के कम से कम 20 तम्बू आग लगने जल गए।
शनिवार को हुए इस हादसे में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है। दुन्या टीवी पर प्रसारित हुई खबर के मुताबिक बचाव अधिकारी और अग्निशमन दल घटना स्थल पर पहुंच गए हैं और स्थिति नियंत्रण में है। दुर्घटना में किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने के कारणों को लेकर अलग-अलग तरह की बातें सामने आ रही हैं।
घटना स्थल पर मौजूद कुछ लोगों का कहना है कि एक तम्बू में भोजन पकाने के दौरान आग पक़ड लेने से ऎसा हुआ जबकि कुछ अन्य का दावा है बच्चों द्वारा पटाखे चलाने से आग लगी। तम्बूओं के आग पक़डने से पहले ही ज्यादातर श्रद्धालु गुरूद्वारा सच्चाा सौदा से बाहर निकल आए थे। अंदर कुछ महिलाएं और बच्चो ही रह गए थे लेकिन वे पूरी तरह सुरक्षित हैं। गुरू नानक की जयंती मनाने के लिए शुक्रवार को ही विशेष रेलगाड़ियों से वाघा सीमा से होते हुए करीब 4,000 सिख श्रद्धालु पाकिस्तान पहुंचे थे।
स्थानीय अधिकारियों ने उनके अस्थायी निवास के लिए ननकाना साहिब में तम्बू ख़डे किए थे। वे 29 नवंबर को भारत वापसी से पहले हसन अब्दल और अमीन अबद के धार्मिक स्थलों की भी यात्रा करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपके सुझाव, राय और मार्गदर्शन टिप्पणी के रूप में देवें

लिखिए अपनी भाषा में