पृष्ठ

नया धमाका

11/23/2010

गोपनीय सूचनाएं लीक करने के आरोप में एक और अधिकारी गिरफ्तार!!!

ऐसा लगता है कि भारत व राज्यों सरकारों द्वारा दिए जाने वाले भारी भरकम वेतन और भत्तों से कई लोगो का जीवन यापन कर पाना मुश्किल हो गया है इसलिए ये लोग पार्ट टाइम जॉब करने लगे है। जॉब भी कैसा! भारत सरकार की विभिन्न महत्वपूर्ण जानकारियां शत्रु देशों को देने का। पूर्व में विदेश सेवा की एक अधिकारी माधुरी गुप्ता द्वारा एक मुस्लिम अधिकारी के तथाकथित प्रेम के कारण भारत के हितों को ताक पर रखा गया। इस साल अप्रैल में भारतीय दूतावास में कार्यरत माधुरी गुप्ता को इस्लामाबाद से दिल्ली बुलाकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को संवेदनशील जानकारियां लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।
तो इस बार यह कार्य किया गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने। जानकारी के अनुसार, होम मिनिस्ट्री के आईएएस अधिकारी रवि इंदर सिंह को मंत्रालय से जुडी संवेदनशील जानकारियां लीक करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ऑफिसियल सीक्रेट्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है।
उन पर कुछ टेलीफोन कंपनियों को नंबर पोर्टेबिलिटी मुद्दे पर व्यावसायिक हितों से संबंधित सूचनाएं लीक करने का आरोप है। पश्चिम बंगाल कैडर के 1994 बैच के आईएएस अधिकारी और संवेदनशील आंतरिक सुरक्षा विभाग में निदेशक पर तैनात रवि इंदर सिंह पर दिल्ली पुलिस का स्पेशल सेल निगरानी रखे हुए था और सोमवार शाम उसे गिरफ्तार कर लिया गया जिसके बाद उनके घर और ऑफिस पर छापेमारी की गई। ब्लैकबेरी विवाद भी मिनिस्ट्री की ओर से रवि ही देख रहे थे। सोचने वाली बात है कि केन्द्र सरकार के गृह मंत्रालय जैसे अहम विभाग में पदस्थापित लोग अगर अपना ईमान बेच सकते है तो फिर और किसी से हम क्या उम्मीद कर सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपके सुझाव, राय और मार्गदर्शन टिप्पणी के रूप में देवें

लिखिए अपनी भाषा में