पृष्ठ

नया धमाका

11/29/2010

मीरवाइज उमर फारूख पर फेंके अंडे: मीरवाइज को कोलकाता में छात्र संगठन ABVP के तीखे विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा।

कोलकाता। ऐसा लगता है कि अलगाववादियों के बुरे दिन शुरू हो गए है। इसका एहसास कल कोलकाता में हुआ। हुर्रियत के नरम धड़े के नेता मीरवाइज उमर फारूख को कोलकाता में छात्र संगठन ABVP के तीखे विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। इस दौरान मीरवाइज के वाहन पर प्रदर्शनकारियों ने अंडे फेंके और उन्हें काले झंडे भी दिखाए। पुलिस ने इस मामले में 25 छात्रों को हिरासत में ले लिया है। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले चंडीगढ़ में मीरवाइज के कार्यक्रम में धक्का मुक्की हुई थी।

सूत्रों के अनुसार मीरवाइज ''कश्मीर की आजादी'' के विषय पर आयोजित सेमिनार मे भाग लेकर ऑडिटोरियम से बाहर आ रहे थे। इसी दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ता हाथ बैनर लिए आए और मीरवाइज को जूता दिखाने लगे । इसी दौरान कुछ छात्रों ने मीरवाइज की कार पर अंडे भी फेंके। पुलिस ने इस घटना में 25 छात्रों को हिरासत में ले लिया है।
प्रदर्शनकारियों के हाथों में बैनर थे और उन्होंने एक डंडे पर जूते लटका रखे थे। इन बैनरों पर लिखा था ’’भारत एक है’’ और ’’मीरवाइज मुर्दाबाद'' 37 वर्षीय मीरवाइज को सुरक्षाकर्मी अपनी हिफाजत में सभागार से बाहर ले गये। संगोष्ठी का आयोजन सेंटर फॉर पीस एंड प्रोग्रेस नामक एक संस्था ने किया था।
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भी चंडीगढ़ में एक सेमिनार के दौरान मीरवाइज के साथ धक्का मुक्की हुई थी। मीरवाइज वहां भी कश्मीर पर आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थे कि कश्मीरी पंडितों के एक गुट ने मीरवाइज के साथ धक्कामुक्की की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपके सुझाव, राय और मार्गदर्शन टिप्पणी के रूप में देवें

लिखिए अपनी भाषा में