पृष्ठ

नया धमाका

12/01/2010

मीरवाइज का विरोध जारी रखेगा भा-ज-यु-मोर्चा

भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कश्मीरी अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुख के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखने की बात कही। कार्यकर्ताओं ने एक दिन पहले ही राजधानी में मीरवाइज पर हमले की कोशिश की थी।
भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक कार्यकर्ता अनुज शर्मा का कहना है कि वह जब कभी भी, जहां कहीं भी जाएंगे हम उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। सभी राज्यों में हमारे सदस्य बहुत सक्रिय है और वे देश के प्रति असम्मान दिखाने वाले ऐसे देशद्रोहियों के खिलाफ प्रदर्शन करेगे।
गौरतलब है कि मंगलवार को हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज विदेशी संवाददाताओं के क्लब में एक सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। वहां क्लब के बाहर भाजयुमो के करीब 150 कार्यकर्ता जमा हो गए। उन्होंने मीरवाइज के खिलाफ नारे लगाते हुए उनकी कार पर अंडे, पानी की बोतलें और पत्थर उछाले। इससे मीरवाइज की कार को नुकसान पहुंचा था।
शर्मा ने कहा कि जब मीरवाइज बाहर आए तो हमने उन पर फिर से अंडे उछाले लेकिन हमारा निशाना चूक गया। जब वह कार से निकल गए तो प्रदर्शनकारियों ने उनके पोस्टर जलाए।
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल [सीआरपीएफ] और दिल्ली पुलिस के जवान मीरवाइज को सुरक्षित निकाल कर ले गए। पुलिस ने करीब 70 से 75 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। बाद में उन्हे रिहा कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपके सुझाव, राय और मार्गदर्शन टिप्पणी के रूप में देवें

लिखिए अपनी भाषा में