पृष्ठ

नया धमाका

11/28/2010

पाकिस्तानी थाने में गूंजा मुन्नी बदनाम हुइ तेरे लिए.....

पाक पुलिस ने महिलाओं को नचवाया मुन्नी बदनाम............ गाने पर

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की पुलिस ने मर्यादा की सारी सीमाओं को लांघते हुए महिलाओं को थाने में फिल्म 'दबंग' के गाने 'मुन्नी बदनाम हुई' पर नचवाया। उनके खिलाफ 'यौन कर्मी' होने की शिकायत दर्ज की और उनके पैसे भी रख लिए। मामला पंजाब प्रांत के गुजरांवाला का है।
इसके सामने आने के बाद शुक्रवार को तीन पुलिस वालों को गिरफ्तार और 30 को निलंबित कर दिया गया है। स्थानीय टीवी के मुताबिक ये तीन महिलाएं लाहौर की 'नाचनेवालियां' थीं, जो एक राजनेता के घर की शादी में हिस्सा लेकर लौट रही थीं। रास्ते में साधोकी थाने के अधिकारियों ने उन्हे एक चौकी पर रोक लिया।
शादी में पहुंचे एक मेहमान ने बताया कि पुलिस ने इन महिलाओं और उनके दल में शामिल संगीतकारों को अलग-अलग गाड़ियों में बैठाया। संगीतकारों को एक अन्य थाने में भेज दिया गया।
दल में शामिल एक महिला ने बताया, 'कार्यक्रम खत्म होने के बाद हम रात को दो बजे लौट रहे थे। तब हमारे साथ चल रहा पुलिसवाला हमें जबर्दस्ती सन्नातपुरा चौकी पर ले आया।'
इसके बाद वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों, मुनव्वर शाहीद और आबिद फारूक ने उन्हें 'मुन्नी बदनाम हुई' गाने पर एक-एक करके नृत्य पेश करने को कहा। इसके बाद बार-बार यह गाना बजाया गया और इन महिलाओं से नाचते रहने को कहा गया। सुबह सात बजे तक उन्हें जबर्दस्ती नचाया गया।
जब तीनों ने उनकी च्च्छा पूरी कर दी, तब थाना प्रभारी ने उनके खिलाफ 'यौन कर्मी' होने प्राथमिकी दर्ज कर उन्हे कारागार में डाल दिया।
महिलाओं ने बताया कि इस दौरान वहां बहुत सारे पुलिसवाले इकट्ठा हो गए और उनसे बदतमीजी की गई। एक महिला ने बताया कि शादी में 'मुजरा' पेश करने पर उन्हें मिले एक लाख बीस हजार रुपये पुलिस ने यह कह कर रख लिए कि यह उनकी रिहाई की कीमत है।
रिहा होकर ये महिलाएं गुजरांवाला के क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी [आरपीओ] तारिक मसूद यासीन के पास फरियाद लेकर पहुंची। जिन्होंने जांच के बाद थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। जबकि तीन पुलिसवालों की गिरफ्तारी हुई।

1 टिप्पणी:

आपके सुझाव, राय और मार्गदर्शन टिप्पणी के रूप में देवें

लिखिए अपनी भाषा में